पशुपालक सम्मान योजनान्तर्गत आवेदन आमन्त्रिात।

Social Share

पशुपालक सम्मान योजनान्तर्गत आवेदन आमन्त्रिात
अजमेर, 29 नवम्बर। राज्य सरकार द्वारा सम्मान योजना के लिए प्रगतिशील पशुपालकों से आवेदन आमंत्रित किए गए है।
पशुपालक विभाग ने संयुक्त निदेशक डाॅ. नवीन परिहार ने बताया कि वर्ष 2023-24 के लिए पशुपालक सम्मान योजनान्तर्गत प्रत्येक पंचायत समिति स्तर से एक पशुपालक का चयन किया जाएगा। जिले की पंचायत समितियों के स्तर पर प्रथम स्थान पर चयनित पशुपालकों में से 2 का चयन जिला स्तर पर किया जाएगा। जिला स्तर से चयनित पशुपालकों में से 2 का चयन राज्य स्तर पर किया जाएगा। चयनित पशुपालकों को पंचायत समिति पर स्तर पर लिया जाएगा। चयनित पशुपालकों को पंचायत समिति स्तर पर रूपए 10 हजार, जिला स्तर पर रूपए 25 हजार तथा राज्य स्तर पर रूपए 50 हजार की राशि प्रोत्साहन स्वरूप राज्य स्तरीय पशुपाकल सम्मान समारोह आयोजित कर प्रदान की जाएगी।
उन्होंने बताया कि इच्छुक प्रगतिशील पशुपालक समीपस्थ राजकीय पशु चिकित्सालय में अपना आवेदन निर्धारित प्रपत्रा में 30 नवम्बर तक प्रस्तुत कर सकते है। नियत तिथि के पश्चात किसी भी प्राप्त आवेदनों पत्रों पर किसी भी प्रकार का विचार नहीं किया जाएगा। योजना की विस्तृत जानकारी एवं आवेदन पत्रा विभाग की वेबसाईट एनीमल हसबेण्डरी राजस्थान पर भी उपलब्ध है।

अजमेर जिला प्रशासन से संबंधित समाचारों से जुड़ने के लिए हमें ट्विटर पेज https://twitter.com/Dmajmer और फेसबुक पेज https://www.facebook.com/AjmerDM लिंक को फॉलो करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *